सोमवार, 27 जनवरी 2020

कैसी ये प्यास है! (गीत )




कैसी ये प्यास है!! (गीत)
धुन :हुई आँख नम और ये दिल मुस्कुराया



मैं न जानूँ सनम, कैसा अहसास है!
क्यों ये बुझती नहीं, कैसी ये प्यास है!!

बंद दरवाजे हैं, बंद हैं खिड़कियाँ!
ले रहा है कोई, मन में ही सिसकियाँ!!
क्यों घुटन है भरी, कैसी उच्छ्वास है!
मैं न जानूँ सनम, कैसा अहसास है!!

प्रेम भूले सभी, मिलती रुसवाइयाँ!
भीड़ में बढ़ रही देखो तन्हाइयाँ!!
कोई अपना कहाँ, अब कहो पास है!
मैं न जानू सनम, कैसा अहसास है!!

है बहारों का मौसम बता दो कहाँ!
ठंडी पुरवाइयां चलके ढूंढे वहाँ!!
यूँ लगे मिल गया, जैसे वनवास है!
मैं न जानूँ सनम, कैसा अहसास है!!

खेल किस्मत का कोई भी समझा नहीं!
परती धरती हमेशा से परती रही!!
ढ़ो रही मनुजता, अपनी ही लाश है!
मैं न जानूँ सनम, कैसा अहसास है !!

सुधा सिंह 'व्याघ्र' ✍️









10 टिप्‍पणियां:

  1. आपकी लिखी रचना "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" आज मंगलवार 28 जनवरी 2020 को साझा की गई है...... "सांध्य दैनिक मुखरित मौन में" पर आप भी आइएगा....धन्यवाद!

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुंदर गीत दी। बेहद भावपूर्ण।

    जवाब देंहटाएं
  3. बेहद खूबसूरत भावों से सम्पन्न गीत रचा है आपने ।बहुत उम्दा सृजन सुधा जी ।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. मीनाजी बहुत बहुत स्वागत है आपका मेरे ब्लॉग पर. इन सराहनीय शब्दों के लिए आपका बहुत बहुत धन्‍यवाद आ. 🙏 🙏

      हटाएं
  4. उम्दा प्रस्तुति है। आप अच्छा लिखते हैं।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. बहुत बहुत धन्यवाद मान्यवर 🙏 🙏 स्वागत है आपका मेरे ब्लॉग पर

      हटाएं
  5. बेहतरीन, हृदयस्पर्शी सृजन सुधा जी ,सादर

    जवाब देंहटाएं

पाठक की टिप्पणियाँ किसी भी रचनाकार के लिए पोषक तत्व के समान होती हैं ।अतः आपसे अनुरोध है कि अपनी बहुमूल्य टिप्पणियों द्वारा मेरा मार्गदर्शन करें।☝️👇