शनिवार, 6 अप्रैल 2019

नयन पाश


खिंचा आया था पुष्प में, अलि की तरह
पाश में ऐसा जकड़ा, निकल न सका।

इन निगाहों ने ऐसा असर कर दिया
न मैं जिंदा रहा, और न मर ही सका।
है प्रशांत सबसे गहरा, या चितवन तेरे
डूबा मैं जब से इनमें, उबर न सका।

खिंचा आया था पुष्प में अलि की तरह...

व्योम नीला अधिक है, या दृग हैं तेरे
आज तक और अभी तक, न तय कर सका।
आया हूँ जब से , मतवारे नयनन के द्वार
खोया खुद को , अभी तक मैं पा न सका।

खिंचा आया था पुष्प में अलि की तरह.....

मैं यायावर अहर्निश,  तेरी अभिलाषा में
रह गया प्यासा, मरु- सर को पा न सका।
है ये कैसी कशिश, कैसा अहसास है,
है पारावार किंतु, तृष्णा मिटा न सका।

खिंचा आया था पुष्प में, अलि की तरह
पाश में ऐसा जकड़ा, निकल न सका ।










24 टिप्‍पणियां:

  1. वाहह्हह... मस्त...बहुत सुंदर लिखा आपने दी👌👌👌👌

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

      हटाएं
    2. लूट लेती हो मुझे अपने शब्दों से प्यारी श्वेता ❤️

      हटाएं
  2. वाह ! लेखन में चित्रकला सी सुंदर अभिव्यक्ति !

    जवाब देंहटाएं
  3. बहुत ही बेहतरीन रचना सुधा जी

    जवाब देंहटाएं
  4. जी नमस्ते,
    आपकी लिखी रचना हमारे सोमवारीय विशेषांक
    ८ अप्रैल २०१९ के लिए साझा की गयी है
    पांच लिंकों का आनंद पर...
    आप भी सादर आमंत्रित हैं...धन्यवाद।

    जवाब देंहटाएं
  5. खिंचा आया था पुष्प में, अलि की तरह
    पाश में ऐसा जकड़ा, निकल न सका।
    वाह कजरारे नैनो के सम्मोहन पर स्नेहिल उदगार !!!बहुत सुंदर सृजन प्रिय सुधा जी | सस्नेह --

    जवाब देंहटाएं
  6. आपकी स्नेहिल प्रतिक्रिया ने मुझे खूब हौंसला दिया है. हृदय तल से आपका आभार 🙏 🙏 🙏

    जवाब देंहटाएं

पाठक की टिप्पणियाँ किसी भी रचनाकार के लिए पोषक तत्व के समान होती हैं ।अतः आपसे अनुरोध है कि अपनी बहुमूल्य टिप्पणियों द्वारा मेरा मार्गदर्शन करें।☝️👇